राहुल गांधी ने वैष्णो देवी मंदिर में माथा टेका, बोले दर्शन करने के लिए आया हूँ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को कटरा की पहाड़ी पर स्थित माता वैष्णो देवी के मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। राहुल पैदल ही कटरा से वैष्णो देवी मंदिर पहुंचे। राहुल ने माता की आरती में भी हिस्सा लिया।
इससे पहले जम्मू पहुँचने पर गांधी का जोरदार स्वागत किया गया। राहुल गांधी ने मीडिया के सवालों पर कहा – ‘मैं यहां माता के दर्शन करने आया हूं। मैं कोई राजनीतिक बयानबाजी नहीं करूंगा।’ जम्मू पहुंचे राहुल गांधी का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट से राहुल गांधी सीधे कटरा रवाना हुए। पैदल ही यात्रा मार्ग से माता के दरबार पहुंचे।
राहुल गांधी ने मंदिर परिसर में काफी समय बिताया। उनकी लद्दाख जाने की भी योजना है। जम्‍मू-कश्‍मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने बताया कि राहुल की माता वैष्‍णो देवी में खास आस्‍था है। राहुल गांधी कई साल से वैष्‍णो देवी मंदिर आना चाहते थे। अब राहुल गांधी माता का आशीर्वाद लेने जम्‍मू पहुंचे हैं।
कांग्रेस नेता का दो दिवसीय दौरा ऐसे समय हो रहा है जब अगले साल यूपी और पंजाब समेत कई महत्‍वपूर्ण राज्‍यों में चुनाव हैं। फिर 2024 में लोकसभा चुनाव हैं। राहुल गांधी का मंदिरों का दौरा हाल के दिनों में हमेशा चर्चा का विषय बना है। बीते दिनों राहुल जम्मू-कश्मीर के अपने दौरे पर खीर भवानी मंदिर गए थे और वहां माथा टेका था। गुजरात चुनाव के दौरान वह सोमनाथ मंदिर गए थे।