राहुल गांधी को विरोध-प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिया गया

सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ कर रहा है। दूसरे दौर की पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने सोनिया गांधी को बुलाया है। इस दौरान उनके साथ उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा भी उनके साथ जांच एजेंसी के कार्यालय में मौजूद है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे थे और सड़क पर बैठ गए थे किंतु उन्हें पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया है। हालांकि संसद में विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से पहले राहुल गांधी भी र्इडी गए थे।

यह प्रदर्शन कीमतों में वृद्धि, जीएसटी और केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग समेत कई अन्य मुद्दों पर किया जा रहा है। लगभग 30 मिनट तक चले गतिरोध के बाद कांग्रेस के नेताओं को हिरासत में ले लिया गया परंतु राहुल गांधी को हिरासत में लेने से पहले उन्होंने कहा कि, “भारत में मोदी जी एक राजा है और पुलिस का राज है।“

आपको बता दें, संसद का मानसून सत्र जारी है और पूरे मानसून सत्र के लिए पार्टी के चार सांसदों को निलंबित कर दिया गया है जिसके बाद से सांसद संसद में विपक्ष को चुप करने का विरोध कर रहे थे। कांग्रेस सांसदों को राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च करने की इस योजना को विजय चौक चौराहे पर ही रोक दिया गया।

हालांकि इस पूरी कार्यवाही पर कांग्रेस नेता लगातार यह बोल रहे है कि हम पुलिस के नियमों के मुताबिक ही विरोध कर रहे है किंतु पीएम मोदी और अमित शाह द्वारा विपक्ष को पूरी तरह से नष्ट करने और विपक्ष की आवाज दबाने की साजिश है किंतु हमारी लड़ाई जारी रहेगी।