राहुल गांधी की डोनाल्ड ट्रम्प की भारत को धमकी पर सलाह, ‘दोस्ती पलटवार के लिए नहीं होती’  

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के हाइड्रोक्सिक्लोरोक्वीन दवा नहीं भेजने पर भारत को धमकी देने पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा है कि ”’दोस्ती पलटवार के लिए नहीं होती है”।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत को हाइड्रोक्सिक्लोरोक्वीन दवा उसे नहीं भेजने की सूरत में धमकी दे दी थी। दरअसल भारत ने इस दवाई ने निर्यात पर प्रतिबन्ध लगा रखा था। जैसे ही अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत को धमकी सामने आई, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर इसपर पलटवार किया।

अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा – ”दोस्ती पलटवार के लिए नहीं होती है।” राहुल के इस ब्यान के पीछे कारण ट्रम्प का हाल के महीनों में भारत को बार-बार अपना ”सबसे बड़ा दोस्त” कहना रहा है। राहुल ने अमेरिकी राष्ट्रपति की ”खिंचाई” करने के अलावा केंद्र सरकार को भी सलाह दी है कि ”भारत को मुश्किल घड़ी में सभी देशों को मदद करनी चाहिए। लेकिन जीवनरक्षक दवाइयों भारतीयों के लिए भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होनी चाहिए।”

जाहिर है राहुल ने मोदी सरकार को दूसरे देशों की मदद करने के साथ-साथ यह भी सुझाव दिया है कि उसकी प्राथमिकता अपने देश के नागरिक होने चाहिए और दवा पर्याप्त मात्रा में हो तो जरूरतमंद देशो जरूर मदद करनी चाहिए।

राहुल गांधी का ट्वीट –

Rahul Gandhi

@RahulGandhi
Friendship isn’t about retaliation. India must help all nations in their hour of need but lifesaving medicines should be made available to Indians in ample quantities first.