राहुल गांधी की कश्मीर में अचानक हटाई गई सुरक्षा, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ फिलहाल स्थगित- कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि कश्मीर में राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से अचानक सुरक्षा हटा ली गई हैं। कांग्रेस ने कहा कि यात्रा के दौरान पुलिस सुरक्षा व्यवस्था ध्वस्त हो गयी और टनल से निकलने के बाद पुलिसकर्मी नहीं दिखे।

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि, “आज यात्रा के दौरान पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था ध्वस्त हो गई। टनल से निकलने के बाद पुलिसकर्मी नहीं दिखे। मेरे सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि हम और नहीं चल सकते। मुझे अपनी यात्रा रोकनी पड़ी। बाकी लोग यात्रा कर रहे थे। भीड़ को काबू करना प्रशासन की जिम्मेदारी है।”

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर कहा कि, “यहां संबंधित एजेंसियों ने सुरक्षा व्यवस्था को दुरूस्त नहीं किया है। पिछले 15 मिनट से यहां भारत जोड़ो यात्रा के साथ कोई सुरक्षा अधिकारी नहीं है। यह गंभीर चूक है राहुल गांधी और अन्य यात्री बिना किसी सुरक्षा के नहीं चल सकते।”

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने ट्वीट कर कहा कि, “जम्मू-कश्मीर प्रशासन राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहा है। सुरक्षा चूक केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन के अनुचित और प्रस्तुत रवैये का संकेत देती है।”

कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी को शुक्रवार को 11 किलोमीटर पैदल चलना था। लेकिन मुश्किल से 500 मीटर चलने के बाद उन्हें रूकना पड़ा। बता दें, भारत जोड़ो यात्रा इससे पहले आज सुबह जम्मू-कश्मीर के बनिहाल से आगे बढ़ी। इस दौरान, बड़ी संख्या में तिरंगा थामे कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता राहुल के साथ पदयात्रा करते नजर आए। वहीं बनिहाल में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए।