राहुल गांधी की आज गुजरात चुनाव में होगी एंट्री, पीएम मोदी भी करेंगे कई जनसभाएं

गुजरात का विधानसभा चुनाव प्रचार आज नया रंग लेगा जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहली बार प्रचार करेंगे। भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त राहुल को लेकर गुजरात कांग्रेस में उत्साह है। उधर भाजपा, जिसने इस चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है, के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता व पीएम मोदी जनसभाएं करेंगे। पार्टी ने जीत सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय मंत्रियों से लेकर मुख्यमंत्रियों तक को चुनाव मैदान में झोंक रखा है।

भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद पहली बार गुजरात पहुंच रहे हैं जिससे वे चर्चा में हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता शिद्दत से उनका इन्तजार कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने हिमाचल में चुनाव प्रचार नहीं किया था  जबकि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने उनकी जगह कमान संभाली थी और कई चुनाव सभाएं की थीं। राहुल गांधी आज सौराष्ट्र के राजकोट और सूरत के महुधा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

उधर पीएम मोदी भी आज दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करेंगे। उनके अलावा भाजपा के कई बड़े नेता गुजरात चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार करेंगे। इनमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोययल, पुरुषोत्तम रुपाला, गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटील और मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह पटेल शामिल हैं।

आम आदमी पार्टी के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी चुनाव प्रचार करेंगे। केजरीवाल पाटीदारों के गढ़ माने जाने वाले अमरेली में रोड शो करेंगे। उनके अलावा आप के लिए पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा और संजय सिंह भी मैदान में उतरेंगे।