राहुल को फिर कांग्रेस अध्यक्ष बनाने को दिल्ली इकाई ने पारित किया प्रस्ताव

कांग्रेस में राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष पद संभालने की मांग जोर पकड़ने लगी है। पिछले दिनों पार्टी की कार्यकारिणी में 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के बाद नया अध्यक्ष चुनने की बात कही गई थी। इस बीच, दिल्ली इकाई ने रविवार को प्रस्ताव पारित कर राहुल गांधी को तत्काल प्रभाव से दोबारा पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की है। इसके बाद अन्य राज्यों से भी कांग्रेस इकाइयां ऐसे प्रस्ताव पारित कर राहुल की ताजपोशी की मांग कर सकती हैं।
राहुल गांधी ने वर्ष 2019 के आम चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। राहुल दोबारा अध्यक्ष न बनने की बात कहते आ रहे हैं। कांग्रेस कार्यसमिति की पिछले हफ्ते की बैठक के बाद नए पार्टी प्रमुख के चुनाव की घोषणा की गई।
बैठक में गुलाम नबी आज़ाद, आनंद शर्मा, मुकुल वासनिक और पी चिदंबरम जैसे वरिष्ठ नेता शामिल थे जिन्होंने पार्टी के नेतृत्व और प्रबंधन को लेकर नेतृत्व को असहज करने वाले सवाल उठाए गए थे। उन्होंने संगठनात्मक चुनाव तुरंत कराने की बात कही थी। राहुल ने भी कहा था कि पार्टी जो जिम्मेदारी सौंपेगी, उसे पूरी करने के लिए तैयार हैं। बैठक में गांधी परिवार से अध्यक्ष को लेकर आनंद शर्मा और अशोक गहलोत के बीच तीखी बहस भी हुई थी।