राहुल के बयान को उदयपुर से जोड़ने वाले भाजपाईयों पर एफआईआर दर्ज

भाजपा सांसद राज्यवर्धन राठौड़ सहित कई पार्टी नेताओं के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी के वायनाड से जुड़े बयान को उदयपुर की नृशंस घटना से जोड़कर बताने के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है। कांग्रेस ने यह एफआईआर दर्ज करवाई हैं जिनमें कहा गया है कि राहुल गांधी के वायनाड स्थित उनके दफ्तर पर हमला करने वाले लड़कों को बच्चा कहा था जबकि भाजपा नेताओं ने इसे उदयपुर के दर्जी हत्याकांड के हत्यारों से जोड़ दिया।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेरा ने सोमवार को दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। खेरा ने कहा – ”राहुल के ब्यान को झूठे तरीके से पेश किए जाने के मामले में एमपी के बिलासपुर में राज्यवर्धन राठौड़ और चार अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है। हमने उनपर राहुल गांधी के बयान को फेक न्यूज की तरह फैलाने का आरोप लगाया है।’

बता दें कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने हलके वायनाड के दौरे के दौरान अपने वायनाड स्थित दफ्तर में की गयी तोड़फोड़ के आरोपियों के बारे में कहा था कि ‘वे बच्चे हैं, उन्हें माफ कर देना चाहिए’। लेकिन ज़ी टीवी ने चला दिया कि उदयपुर में जिन्होंने कत्ल किया है उनके बारे में राहुल गांधी कह रहे हैं कि बच्चे हैं, उनको माफ कर देना चाहिए।’ इसके बाद भाजपा नेताओं ने इसे उद्धत करते हुए सोशल मीडिया पर इसे वायरल कर दिया।

खेरा ने कहा कि हमने छह राज्यों में राज्यवर्धन राठौड़, भोला सिंह सहित कई विधायक और सांसद के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने कहा – ‘हमारे प्रिय नेता (राहुल गांधी) के खिलाफ फेक न्यूज बर्दाश्त नहीं की जाएगी। राहुल गांधी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र केरल के वायनाड के कार्यालय में तोड़फोड़ के संदर्भ में बयान दिया था जबकि भाजपा नेताओं ने इसे उदयपुर की घटना से जोड़ दिया।’

उनके मुताबिक एक मामला जयपुर में भी दर्ज हुआ है। भाजपा के सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन राठौड़, सेना के मेजर सुरेन्द्र पूनिया और उत्तर प्रदेश के विधायक कमलेश सैनी समेत कई अन्य व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जयपुर के बनीपार्क थाने में कांग्रेस नेता राम सिंह ने भादंसं की धारा 504, 505, 153ए, 295ए, 120बी आईपीसी और आईटी एक्ट 2000 की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करवाया गया है।