राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता एम जी वैद्य का निधन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता और पत्रकार एम जी वैद्य का निधन हो गया है। उन्होंने 97 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। नागपुर के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था ।केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसके बारे में ट्वीट कर जानकारी दी। वैद्य अपने पीछे पत्नी सुनंदा, तीन बेटियों और पांच बेटें छोड़ गय हैं। एम.जी. वैद्य की शवयात्रा रविवार 20 दिसंबर को सुबह 9.30 बजे रवाना होगी। अंबाजारी घाट पर उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

वैद्य ने 1966 पत्रकारिता शुरू की थी। उन्होंने कई महत्वपूर्ण,संवेदन विषयों पर कई उत्कृष्ट लेख, संपादकीय और टिप्पणियां लिखी हैं, उन्हें पत्रकारिता और सामाजिक सेवा क्षेत्र में कई पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है।

उन्होंने सुगम संघ नामक एक हिंदी किताब भी लिखी थी, जिसमें, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बारे में जानकारी है । केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्विटर पर वैद्य को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है, ‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ स्वयंसेवक, वरिष्ठ संपादक और विचारक एम जी बाबूराव वैद्य को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। बाबूराव सौभाग्यशाली थे कि उन्होंने पूज्य गुरुजी और सभी सरसंघचालकों के साथ काम करने और उन्हें करीब से देखने का मौका मिला।’