राष्ट्रीय एकता का सन्देश है  मेरा वायनाड से लड़ना : राहुल 

केरल के वायनाड से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नामांकन दाखिल करने के बाद जहाँ भाजपा-आरएसएस पर जमकर हमला किया वहीं एक दिलचस्प बात यह कही कि वे वाम दलों  कुछ नहीं कहेंगे भले वे उन्हें लेकर जो भी कहें।
नामांकन के बाद राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत की। राहुल गांधी ने कहा कि दक्षिण में फीलिंग है कि भाजपा-आरएसएस उस क्षेत्र को नजरअंदाज करते हैं। राहुल ने कहा कि वह अमेठी में भी हैं और केरल में भी हैं। ”जिस तरह से भाजपा और संघ कल्चरल अटैक देश में कर रहे हैं, उसके खिलाफ यहां मैसेज देने के लिए चुनाव लड़ रहा हूं।”
वायनाड सीट हिंदू बहल है और वहां ४९.४८ फीसदी हिंदू हैं जबकि २८ प्रतिशत के करीब मुस्लिम और २१ फीसदी ईसाई हैं। राहुल गांधी का इस सीट पर लेफ्ट उम्मीदवार से मुख्य मुकाबला बताया जाता है और एनडीए की उतनी उपस्थिति वहां नहीं है।
राहुल ने इस मौके पर पीएम मोदी पर हमला किया। गांधी ने कहा – ”मैं केरल में इसलिए आया हूं ताकि यहां के लोगों को संदेश दे सकूं कि देश उनके साथ खड़ा है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संघ और भाजपा की विचारधारा दक्षिण भारत के लोगों के खिलाफ है। मैं संदेश देना चाहता था कि मैं नॉर्थ से भी लड़ूंगा और साउथ से भी लड़ूंगा।”