राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष 82 वर्षीय महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना संक्रमित

-5 अगस्त को अयोध्या में मोदी के साथ थे, कल मथुरा में जन्माष्टमी मनाई

राम मंदिर ट्रस्ट और कृष्ण जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की वीरवार सुबह तबीयत खराब हो गई है। इसके बाद उनकी कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नोडल अधिकारी डॉक्टर भूदेव सिंह और डीएम ने भी उनके संक्रमित होने की पुष्टि की है। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने से स्वास्थ्य विभाग प्रशासन व सरकार में हड़कंप मच गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम राम मिश्रा से बात कर सभी सुविधाएं देने को कहा है।
82 साल के महंत नृत्य गोपाल दास 8 दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अयोध्या में भूमिपूजन में शामिल हुए थे। बुधवार को महंत नृत्य गोपाल दास श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाने के लिए मथुरा में थे। यहां बहुत से भक्तों और संतों के बीच पूजा-अर्चना में शामिल लोगों के भी संक्रमित होने की आशंका है।
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोन पर महंत की सेहत की जानकारी ली। योगी ने डॉक्टर नरेश त्रेहन से बात कर उन्हें पांच सितारा गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती किये जाने की भी चर्चा है।
गोपालदास कृष्ण जन्माष्टमी पर बुधवार रात श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर आयोजित प्राकट्योत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए थे। हर बार वे इस कार्यक्रम में शामिल होते हैं, लेकिन इस बार वे अयोध्या से पवित्र सरयू जल भी बाल गोपाल के अभिषेक के लिए लेकर गए थे। वे जन्मस्थान में ठाकुरजी के अभिषेक के समय भी बैठे रहे थे। उनके शिष्य ने ही अभिषेक की परंपरा निभाई थी।
महंत बीते मंगलवार से मथुरा के सीताराम मंदिर में ठहरे हुए थे। वीरवार अचानक तबियत बिगड़ने के बाद उनकी जांच कराई गई। उनके शिष्य धर्मेंद्रदास ने बताया कि चिंता की कोई बात नहीं है। उनको सांस लेने में तकलीफ हुई है। दवा दिए जाने के बाद बुखार उतर गया है।