राज्यपाल से मिले मान, 16 को लेंगे खटकड़ कलां में सीएम की शपथ

पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने शनिवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया। मान 16 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

पिछले कल मोहाली में आप विधायकों की बैठक हुई जिसमें भगवंत सिंह मान आप राय से आप विधायक दल के नेता चुने गए। मान 16 मार्च को दोपहर 12:30 बजे शपथ लेंगे। भगवंत मान ने आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है।

भगवंत मान कह चुके हैं कि वे नवांशहर जिले में महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। फिलहाल उनके मंत्रिमंडल के लिए हरपाल सिंह चीमा, अमन अरोड़ा, बलजिंदर कौर, सरवजीत कौर मनुके, गुरमीत सिंह मीत हेयर, बुद्ध राम, कुंवर विजय प्रताप सिंह, जीवनज्योत कौर और चरणजीत सिंह जैसे विधायकों के नाम मंत्री पद के लिए चर्चा में हैं।

आम आदमी पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि रविवार को मान और केजरीवाल दोनों स्वर्ण मंदिर, दुर्गियाणा मंदिर और श्री राम तीरथ मंदिर में दर्शन करेंगे। वे आप की जीत के लिए मतदाताओं को धन्यवाद अमृतसर में एक रोड शो में करेंगे।