राजीव गांधी हत्या मामला: रिहाई के बाद मुख्यमंत्री एम के स्टालिन से अपनी मां के साथ मिलने पहुंचे एजी पेरारिवलन

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के मामले 31 साल से जेल की सजा काट चुके एजी पेरारिवलन को बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने रिहा करने का आदेश जारी किया था। रिहाई के बाद एजी पेरारिवलन अपनी मां के साथ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन से मुलाकात करने पहुंचे।

इस मुलाकात का वीडियो एमके स्टालिन ने ट्वीट किया है और लिखा कि, “भाई एजी पेरारिवलन जो कि पिछले 30 साल से अधिक समय से जेल में सजा काट रहे थे, मैंने उनसे मुलाकात की। मैंने पेरारिवलन और उसकी मां अर्पुथम्मल के लिए एक अच्छा गृहस्थ जीवन स्थापित करने और खुशी से रहने की कामना की है।“

आपको बता दे, सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा कि, हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते है। और जैसा कि द्रमुक ने वर्ष 2021 के राज्य विधानसभा चुनाव से पहले अपने चुनावी घोषणा पत्र में उल्लेख किया था कि हम सात दोषियों की रिहाई के लिए प्रयास करेंगे।

जैसा कि उल्लेख किया गया था साथ ही पेरारिवलन को मानवीय आधार और मानवाधिकारों के आधार पर रिहा किया गया है हालांकि देरी हुई, लेकिन यह एक ऐतिहासिक फैसला है।

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने कहा कि, भाजपा इस फैसले को स्वीकार करती है। अनुच्छेद 142 के तहत असाधारण शक्ति के तहत पेरारिवलन को यह राहत दी गई है।

प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने ट्वीट कर कहा कि, “हम यह भी मानते है कि सुप्रीम कोर्ट हमारी एकता, सुरक्षा और अखंडता से कभी भी समझौता नहीं करने देगा।”