राजस्थान के भीलवाड़ा में बोले पीएम मोदी – प्रधानमंत्री नहीं भगवान देवनारायण का भक्त आया है…

राजस्थान के भीलवाड़ा में भगवान देवनारायण की 1111 वीं जयंती समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि, यहां कोई पीएम नहीं आया, मैं पूरे भक्ति भाव से एक यात्री के रूप में आशीर्वाद लेने आया हूं। अभी मुझे यज्ञशाला में पूर्ण आहुति देने का सौभाग्य मिला जो कि मेरे लिए ये भी सौभाग्य का विषय है कि मुझ जैसे सामान्य व्यक्ति को आज आपके बीच आकर भगवान देवनारायण का आशीर्वाद लेने का पुण्य मिला।

उन्होने आगे कहा कि, भारत सिर्फ एक भू-भाग नहीं है, बल्कि हमारी सभ्यता की, सभ्यता की, सद्भावना की, संभावना की एक अभिव्यक्ति है। दुनिया की अनेक सभ्यताएं समय के साथ समाप्त हो गर्इं, परिवर्तनों के साथ खुद को ढाल नहीं पार्इं। भारत को भौगोलिक, सांस्कृतिक, सामाजिक और वैचारिक रूप से तोड़ने के बहुत प्रयास हुए। लेकिन भारत को कोई भी ताकत समाप्त नहीं कर पार्इ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आग कहा कि बीते 8-9 वर्षों से देश समाज के हर उस वर्ग को सशक्त करने का प्रयास कर रहा है, जो उपेक्षित रहा है, वंचित रहा है। भगवान देवनारायण ने जो रास्ता दिखाया है, वो सबके साथ से सबके विकास का है। और आज देश इसी रास्ते पर चल रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि पिछले वर्ष स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मैंने लाल किले से पंच प्राणों पर चलने का आग्रह किया था उद्देश्य यही है कि हम सभी अपनी विरासत पर गर्व करें, गुलामी की मानसिकता से बाहर निकलें और देश के लिए अपने कर्तव्यों को याद रखें। और आज किसान को आज हर संभव मदद मिल रही हैं। छोटा किसान कभी सरकार की मदद के लिए तरसता था उसे भी पहली बार पीएम किसान सम्मान निधि से सीधी मदद मिल रही है। भगवान देवनारायण ने गौ सेवा को समाज सेवा और सशक्तिकरण का माध्यम बनाया था। बीते कुछ वर्षों से देश में गौ सेवा का भाव निरंतर सशक्त हुआ है।