राजकोट में कोविड-19 अस्पताल में आग से 5 मरीजों की मौत, पीएम ने दुःख जताया

गुजरात के राजकोट में एक कोविड-19 अस्पताल में आग लग जाने से गुरुवार देर रात  5 मरीजों की मौत हो गयी। गुरात में यह इस तरह की दूसरी घटना है। पीएम मोदी ने इस पर गहरा दुःख जताया है।

जानकारी के मुताबिक घटना राजकोट सिटी के शिवानंद कोविड-19 अस्पताल की है जहाँ आज सवेरे आग लगने की घटना हुई। आग अस्पताल के आईसीयू विभाग में लगी और पूरी भवन में फ़ैल गयी। हादसे में 5 मरीजों की जान चली गयी।

दमकल विभाग के मुताबिक अस्पताल में कोरोना वायरस से पीड़ित जिन 30 अन्य मरीजों का इलाज चल रहा था, उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया है। दमकल विभाग के मुताबिक मावडी इलाके के उदय शिवानंद अस्पताल के आईसीयू में गुरुवार देर रात करीब एक बजे आग लगी। आईसीयू में उस समय सात मरीज भर्ती थे।

आग लगने की जानकारी मिलते ही दमकल टीम तुंरत मौके पर पहुँची और 30 मरीजों को सुरक्षित वहां से निकाला। आईसीयू में भर्ती पांच मरीजों की मौत हो गई।

आग पर बाद में काबू पा लिया गया। आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया।

बता दें अगस्त में भी गुजरात के ही अहमदाबाद के चार मंजिला निजी अस्पताल की सबसे ऊपर की मंजिल पर आग लगने से कोविड-19 से पीड़ित आठ मरीजों की मौत हो गई थी। पीएम मोदी ने राजकोट की इस घटना में हुई जनहानि पर गहरा दुख व्यक्त किया है। पीएमओ ने पीएम मोदी के हवाले से ट्वीट में कहा – ‘राजकोट में अस्पताल में आग लगने से हुई जनहानि से बेहद दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं इस त्रासदी में अपने प्रियजनों को खोने वालों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। प्रशासन प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता सुनिश्चित कर रहा है।’

देश में  कोरोना के मामले
देशभर में कोरोना वायरस के अब 93,09,788 मामले हो गए हैं। अब तक 1,35,752 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कुल 87,18,517 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 4,55,555  है।