यूपी में स्मार्ट मीटरों के चार गुना बिल आने से भड़कीं प्रियंका गांधी, सरकार से कहा जांच हो

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में ‘स्मार्ट बिजली मीटर’ को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। गांधी ने सवाल उठाया है कि यदि बिजली मीटर स्मार्ट हैं तो गलत कमांड के कारण जन्माष्टमी के दिन घरों में अंधेरा क्यों छा गया? कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया है कि यूपी में स्मार्ट मीटर के कारण कई लोगों के बिजली बिल चार गुना आए हैं।
कांग्रेस नेता ने रविवार को इस मसले पर एक ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने इस मसले पर कहा है – ‘बिजली मीटर स्मार्ट हैं क्या? जन्माष्टमी के दिन स्मार्ट मीटरों में गलत कमांड ने लाखों घरों को अंधेरे में रखा। खबरों के अनुसार, इन स्मार्ट मीटरों की वजह से बहुत लोगों के बिल चार गुना आए हैं। यूपी सरकार स्मार्ट मीटर के नाम पर शोषण बंद करे और जांच कराकर नुकसान की भरपाई करे’।

प्रियंका गांधी ने लगातार योगी सरकार को घेरा हुआ है और हर मसले पर वे सरकार पर हमला करने से नहीं चूकतीं। यूपी में उनके सक्रियताब से पार्टी दोबारा सालों बाद आम आदमी की चर्चा में आ रही है। प्रियंका गांधी पिछले महीनों में आपराधिक घटनाओं और कोरोना को लेकर कई बार यूपी सरकार को कठघरे में खड़ा कर चुकी हैं।

यूपी में बिजली बिल को लेकर तो प्रियंका गांधी लगातार हमलावर हैं। कुछ दिन पहले  ट्वीट में उन्होंने कहा था कि ‘यूपी में बिजली की दरें कंपनियों के फायदे के लिए बढ़ाई गई हैं। यूपी राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद की तरफ से घरेलू फिक्स्ड चार्ज और कॉमर्शियल न्यूनतम चार्ज खत्म करने और किसानों के लिए बिजली दरों में कमी किए जाने की मांग एकदम जायज है। सरकार को इसपर विचार करना चाहिए’।

यही नहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका बुलंदशहर की सुदीक्षा भाटी की संदिग्ध हालात में मौत को लेकर भी मजबूती से सामने आई हैं। उन्होंने सुदीक्षा की मौत के बाद एक क ट्वीट में कहा था कि ‘सुदीक्षा की ये भावनात्मक स्पीच सुनिए। यूपी की इस बेटी का कहना था कि उसकी उम्र की बहुत सारी लड़कियों को छेड़खानी के चलते पढ़ाई छोड़नी पड़ती है। आज इसी समस्या ने सुदीक्षा की जान ले ली। सरकार पूछेगी समस्या का हल कहां है? समस्या का हल बेटियों की आवाज में है? लेकिन आप सुनिए तो। कुछ दिन पहले सुदीक्षा की रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में लगी है। पुलिस की जांच के मुताबिक ये महज एक हादसा था, छेड़छाड़ की वारदात नहीं हुई थी। पुलिस ने कई सीसीटीवी फुटेज जुटाए हैं जिससे पता चलता है कि ये सिर्फ एक दुर्घटना थी।’