यूपी में सरकार बनी तो घरेलू उपयोग में 300 यूनिट बिजली मुफ्त : आप

ज़मीन पर अपने पाँव ज़माने के नजरिये से आम आदमी पार्टी (आप) ने  उत्तर प्रदेश के आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में आप की सरकार बनने के सूरत में  24 घंटे के भीतर हरेक परिवार को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा किया है। इसके अलावा बड़ी पहल करते हुए पहले ही आप ने   अगले चुनाव के लिए अपने 100 संभावित उम्मीदवारों के नाम भी घोषित कर दिए हैं।आप के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज लखनऊ में उत्तर प्रदेश के चुनाव को लेकर घोषणा की कि राज्य के लोगों को महंगी बिजली से मुक्ति दिलाएगी जाएगी और यूपी में आप की सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी। सिसोदिया ने यह भी घोषणा की कि किसानों को खेती के लिए असीमित बिजली मुफ्त दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि 38 लाख लोगों के बकाया बिजली बिल को माफ कर दिया जाएगा।  सिसोदिया ने 24 घंटे बिजली देने का भी वादा किया। उन्होंने कहा – ‘दिल्ली में लोगों को मुफ्त बिजली दी जा रही है’।

बता दें  उत्तर प्रदेश में बिना किसी दल के साथ गठबंधन के चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में लगी आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में 403 सीटों पर चुनाव लड़ने  कर रखी है। सिसोदिया ने कहा – ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। दिल्ली में बिजली का उत्पादन नहीं होता और खरीद कर बिजली दी जाती है। उत्तर प्रदेश में तो बिजली का उत्पादन किया जाता है लेकिन यहां गलत नीतियों के कारण लोगों को महंगी बिजली दी जाती है। तमाम लोग हर साल सुसाइड करने को मजबूर होते हैं।’