यूपी बोर्ड में पास होने के लिए कॉपी में रख दें 100-200 के नोट

मऊ जिले में यूपी बोर्ड की परीक्षा में छात्रों को नकल के टिप्स देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसके बाद आरोपी स्कूल के मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया है। मैनेजर छात्रों को योगी सरकार की सख्ती को मात देकर किस प्रकार से नकल की जाए और पास होने के लिए क्या तरकीब अपनाई जाए, इस बारे में बता रहा है।

वीडियो वायरल होने के बाद डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने इसका संज्ञान लिया और मामले में केस दर्ज करने का आदेश दिया। जांच में सामने आया कि वायरल वीडियो जिले के मधुबन थाने के पांती रोड ‌स्थित हरिबंश मेमोरियल इंटर काॅलेज का है। इसी स्कूल के मैनेजर प्रवीन्द्र मल्ल द्वारा वार्षिक उत्सव कार्यक्रम के दौरान यूपी बोर्ड की परीक्षा में सख्ती को देखते हुए छात्रों को नकल के टिप्स दे रहा था।

वीडियो में वह कहता है कि पेपर अगर अच्छा नहीं गया तो उत्तर पुस्तिका में सौ और दो सौ रुपये के नोट रख सकते हैं। जिससे कॉपी चेक करने वाला पैसे पाकर पास कर देगा। इसके अलावा भी वायरल वीडियो में कई प्रकार के टिप्स दिए गए थे।

आरोपी मैनेजर को मिली जमानत
यूपी बोर्ड परीक्षा में छात्रों को नकल करने के टिप्स देने वाला वीडियो वायरल होने के मामले में मधुबन थाना क्षेत्र के पांती रोड स्थित हरिबंश मेमोरियल इंटर काॅलेज के मैनेजर  प्रवींद्र मल्ल को बुधवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया था। बृहस्पतिवार को उसे जमानत मिल गई। मैनेजर के खिलाफ जनता शिक्षा निकेतन इंटर काॅलेज के प्रधानाचार्य लालमणि यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मल्ल ने जनता शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज का भी नाम लिया था।