यूपी: पुलिस की कार्यशैली से परेशान रेप पीड़िता ने की खुदकुशी

उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर से रेप पीड़िता का आत्महत्या करने का मामला सामने आया हैं। रेप पीड़िता ने अपने घर में ही फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली हैं। बताया जा रहा है कि खुदकुशी से पहले पीड़िता ने पुलिस को बताया भी था कि अगर मुझे न्याय नहीं मिला तो मैं आत्महत्या कर लूंगी।

यह मामला अंबेडकरनगर के मालीपुर थाना क्षेत्र का हैं। और मृतक के पिता का आरोप है कि जब उसे थाने से न्याय नहीं मिला तो वह एसपी के यहां गयी और उसे वहां से डांट-फटकार कर भगा दिया गया।

बताया जा रहा है कि रेप पीड़िता पुलिस की कार्यशैली से परेशान थी और परिजनों का आरोप है कि इस मामले में पुलिस ने लापरवाही की हैं। किंतु अब डीएम, सीडीओ, एसडीएम, एएसपी पीड़ित सभी पीड़ित के गांव पहुंचे हैं।

आपको बता दें, यह मामला 16 सितंबर का है जब कक्षा आठ की छात्रा घर से स्कूल गयी थी किंतु वह शाम को घर नहीं लौटी। परिजनों ने खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चला। जिसके बाद परिजनों ने मालीपुर पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया। लेकिन नामजद प्रार्थना पत्र देने के बावजूद पुलिस ने हेराफेरी कर अज्ञात के विरूद्ध अपहरण का मुकदमा दर्ज किया।

परिजनों के मुताबिक जब छात्रा दो दिन बाद घर लौटी तो उसने अपहरण के बाद लखनऊ के किसी होटल में दो युवकों द्वारा दुष्कर्म किए जाने की बात बतार्इ। मृतका के पिता के मुताबिक पुलिस कार्रवाई के बजाय उस पर समझौते का दबाव बना रही थी। और पीड़िता ने मालीपुर थानाध्यक्ष से कहा था कि अगर मुझे न्याय नहीं मिला तो मैं आत्महत्या कर लूंगी।

वहीं दूसरी तरफ पुलिस अधीक्षक अजित सिंह ने बताया कि इस मामले में छात्रा का मेडिकल कराया गया हैं, और बयान दर्ज के आधार पर दो लोगों द्वारा बलात्कार की पुष्टि हुई हैं। और अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही थी, इसी बीच आज जानकारी आई है कि पीड़िता ने आत्महत्या कर ली हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।