यूपी के सड़क हादसे में 6 बच्चों समेत 14 की मौत, विवाह समारोह से लौट रहे थे

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिला में प्रयागराज-लखनऊ हाईवे पर देशराज इनारा गांव के पास गुरुवार देर रात एक बड़े सड़क हादसे में 6 बच्चों समेत 14 लोगों की मौत हो गयी। हादसा तब हुआ जब विवाह समारोह से लौट रहे लोगों से भरी एक एसयूवी की एक खड़े ट्रक से टक्कर हो गयी।

ख़बरों के मुताबिक एसयूवी में सवार सभी लोगों की मौत हो गयी। बारातियों से भरी बोलेरो गुरुवार देर रात खड़े ट्रक में पीछे से घुस गई। हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में पुरुष, महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कुंडा थाना क्षेत्र के चौंसा जिरगापुर में गुरुवार को शादी थी। बारात नवाबगंज थाना क्षेत्र के शेखपुर में गई थी। वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद देर रात बच्चों समेत 14 लोग बोलेरो से कुंडा स्थित गांव लौट रहे थे। तेज रफ्तार बोलेरो सड़क पर खड़े ट्रक में पीछे से घुस गई। इसके बाद चीख पुकार मच गई।

हादसा इतना भयावह था कि मौके पर पहुंचे लोगों के पास जाने की भी हिम्मत नहीं हुई। उधर से गुजरे लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद बोलेरो से शवों को बाहर निकाला और कुंडा सीएचसी पहुंचाया। हादसे की सूचना गांव में पहुंची तो वहां मातम छा गया। पुलिस के मुताबिक पंचर होने की वजह से ट्रक सड़क के एक ओर खड़ा था तभी एसयूवी ने पीछे से उसे तेज टक्कर मार दी। पुलिस ने ट्रक में फंसे कार के आधे हिस्से को बाद में बाहर निकाला।

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति दुख जताया है। उन्होंने प्रतापगढ़ हादसे में मारे गए लोगों के परिवार को दो-दो लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की भी घोषणा भी की है।