यूपी के संभल में दबंगों ने सपा नेता, बेटे की हत्या की

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को लॉक डाउन के बीच दबंगों ने समाजवादी पार्टी के एक नेता और उनके बेटे की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी। इस हत्या के समय के एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें हत्यारे हाथ में बंदूकें लेकर घटनास्थल पर हैं।

जानकारी के मुताबिक यह घटना संभल जिले की है। हत्या के पीछे बजह गांव में मनरेगा के तहत बन रही एक सड़क पर विवाद होने से जुड़ी है। हत्यारे दोनों की हत्या के बाद फरार बताये गए हैं। घटना के बाद गाँव में तनाव है।

संभल जिले के बहजोई थाना क्षेत्र के समसोई गाँव में मनरेगा के तहत सड़क को लेकर दो पक्षों में विवाद पैदा हो गया। सड़क बनाने का कुछ लोग विरोध कर रहे थे।  विवाद इतना बढ़ गया कि वहां गोलीबारी हो गयी। आरोपियों ने वहां मौजूद सपा नेता छोटे लाल दिवाकर और उसके बेटे को गोली मार कर हत्या कर दी। सपा नेता की पत्नी वहां की ग्राम प्रधान हैं।

फायरिंग के समय वहां लोग भी मौजूद थे लेकिन किसी ने घटना होने से बचाने की कोशिश नहीं की। एक व्यक्ति ने घटना का वीडियो बना लिया। वीडियो में आरोपी गोली मारते हुए साफ दिखाई दे रहे हैं। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है, लेकिन हत्या के मुख्य आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

छोटे लाल विधानसभा चुनाव में एसपी के प्रत्याशी भी थे। घटना की जानकारी मिलते ही जिले के आला अधिकारी वहां पहुंचे, हालांकि सपा नेता के परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि पुलिस को सूचना देने के बावजूद वह बहुत देर से घटनास्थल पर पहुंची।

सपा ने ट्वीट करके अपने नेता और उनके बेटे की हत्या पर आरोप लगाया कि ”हत्यारी सरकार! बीजेपी के सत्ता संरक्षित गुंडे कर रहे जनता की आवाज उठाने वालों पर प्रहार! संभल के दलित नेता और चंदौसी से पूर्व सपा विधानसभा प्रत्याशी छोटे लाल दिवाकर समेत उनके पुत्र की हत्या दुखद! परिजनों के प्रति संवेदना! हत्यारों को गिरफ्तार कर हो न्याय!’ पार्टी ने वारदात के समय वाला वीडियो भी ट्वीट किया है।