यूपी के बुलंदशहर में २ साधुओं की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं की हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है कि अब उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दो साधुओं की हथियारों से काटकर नृशंस हत्या कर दी है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी युवक को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

यह घटना मंगलवार सुबह की है। अनूपशहर कोतवाली के तहत पगोना गाँव के लोग जब सुबह स्थानीय शिव मंदिर पहुंचे तो वहां उन्हें साधुओं के खून से लथपथ शव दिखे।  गाँव वालों ने तुरंत  इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने छानबीन करके एक  आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

पुलिस के मुताबिक गांव पगोना स्थित शिव मंदिर पर यह दो साधु जगनदास (५५) और सेवादास (३५) पिछले करीब दस साल से रह रहे थे। सोमवार की देर रात मंदिर परिसर में ही दोनों साधुओं की धारदार हथियारों से प्रहार कर हत्या कर दी गई। मंगलवार सुबह जब ग्रामीण मंदिर में पहुंचे तो उन्हें साधुओं के खून से लथपथ शव पड़े मिले। इसे देखकर कोहराम मच गया। बड़ी संख्या में ग्रामीण मंदिर परिसर में इक्कट्ठा हो गए।

ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने बताया कि इस मामले में गांव के एक युवक को नशे की हालत में घटनास्थल से करीब दो किलोमीटर दूर दूसरे गांव से अर्द्धनग्न अवस्था में गिरफ्तार किया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।  युवक पर आरोप है कि उसने दो दिन पूर्व साधुओं का चिमटा गायब कर दिया था, जिससे साधु नाराज थे। आशंका है कि युवक ने रात में दोनों साधुओं की हत्या कर दी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। साधुओं की हत्या पर सीएम योगी आदित्यनाथ  ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।