यूपी के बलरामपुर में पत्रकार को साथी के साथ ज़िंदा जला डाला

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में फिर एक पत्रकार को दबंगों ने मार डाला। पत्रकार राकेश सिंह और उसके साथी पिंटू साहू को ज़िंदा जलाकर मार दिया गया। पिंटू का शव पूरी तरह जला मिला, जबकि गम्भीर रूप से झुलसे राकेश ने लखनऊ स्थित केजीएमयू में दम तोड़ा। घर के कमरे की दीवार का कुछ हिस्सा ढहा मिला है। पत्रकार के पिता मुन्ना सिंह ने बम फेंककर हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
देहात क्षेत्र के कलवारी निवासी 35 वर्षीय राकेश सिंह निर्भीक अपने साथी हिंदूवादी नेता पिंटू साहू (34) के साथ बेडरूम में सोए थे। शुक्रवार देर रात उनके मकान में आग की लपटें देखीं गईं। पिंटू साहू का पूरा शरीर जल चुका था। राकेश आग की लपटों से पूरी तरह घिरे थे। धमाके से कमरे की दीवार ढह चुकी थी। राकेश किसी तरह बाहर निकल आए। उनका शरीर 90 प्रतिशत जल चुका था।
बताया गया कि पत्रकार किसी बड़ी खबर पर काम कर रहे थे। शायद इसी वजह से उनकी जान ली गई। राकेश के पिता मुन्ना सिंह का कहना है कि रात को घर में घुसकर कुछ दबंगों ने कमरे में बम फेंका था। इलाके में भारी तनाव और गुस्सा है। क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
पत्नी बोली-2 दिन में न्याय नहीं मिला तो बेटियों के साथ कर लूंगी आत्मदाह
मारे गए पत्रकार की पत्नी विभा सिंह ने रविवार को कहा, 2 दिन में न्याय नहीं मिला तो बेटियों के साथ कलेक्ट्रेट में आत्मदाह कर लूंगी। पत्रकार की शवयात्रा से पूर्व उनकी पत्नी विभा सिंह ने कहा कि मुझे पुलिस पर रत्ती भर भी भरोसा नहीं है। अगर दो दिन में सभी मुजरिम गिरफ्तार नहीं हुए तो वह कलेक्ट्रेट डीएम दफ्तर के सामने अपनी दोनों बेटियों के साथ आत्मदाह कर लेंगी। लोकल विधायक पलटू राम ने पत्रकार की पत्नी को न्याय का भरोसा दिलाया और कहा कि विभा सिंह को नौकरी तथा बेटियों को आर्थिक सहायता भी दिलाई जाएगी ।