यूपी: आसाराम के आश्रम में खड़ी गाड़ी से नाबालिग बच्ची का मिला शव

आसाराम के उत्तर प्रदेश के गोंडा स्थित आश्रम में खड़ी ऑल्टो कार से एक नाबालिग बच्ची का शव बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि बच्ची 5 अप्रैल से लापता थी। आश्रम में खड़ी गाड़ी से बदबू आने के बाद पुलिस को सूचना दी गर्इ।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते ही पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, साथ ही मामले की जांच की जा रही है। पुलिस के मुताबिक बच्ची चार दिन से लापता थी। और आश्रम में खड़ी गाड़ी से बदबू आने के बाद चौकीदार ने जब कार को खोल कर देखा तो उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पुलिस ने पहुंच कर कार्यवाही जारी की।

आपको बता दे, यह पहला केस नहीं है इससे पहले भी जेल में बंद आसाराम के आश्रम से कर्इ बार लड़कियों के शव बरामद किए जा चुके है। गुजरात और मध्य प्रदेश में स्थित गुरुकुल आश्रम में भी बच्चे की मौत का मामला सामने आया था। वहीं आश्रम के शौचालय से भी बच्चे का शव बरामद किया गया था जिसकी वजह बाथरूम में गिरना बतार्इ गर्इ थी।

आसाराम के साथ उसके बेटे नारायण साईं पर सूरत की दो बहनों ने भी बलात्कार का आरोप लगाया था। इस मामले में पुलिस ने आसाराम के खिलाफ चार्जशीट भी दर्ज की गई थी। फिलहाल इस मामले में ट्रायल पिछले लम्बे वक्त से नहीं हुई है।

वर्ष 2013 में आसाराम को एक अदालत ने नाबालिग लड़की के बलात्कार में दोषी करार दिया था। जिसके बाद से आसाराम 2013 से ही जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद है। और वर्ष 2018 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। हालांकि आसाराम कर्इ बार जमानत के लिए याचिका दाखिल कर चुका है लेकिन उसकी सभी कोशिशें नाकाम रही है।