यूपीएससी इंटरव्यू के लिए देगा हवाई किराया

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) साक्षात्कार में शामिल होने वाले सिविल सर्विस के बाकी अभ्यर्थियों को आने-जाने के लिए हवाई जहाज का किराया देने का फैसला किया है। इसके साथ ही बाकी बचे अभ्य‌र्थियों को 20 से 30 जुलाई के बीच में इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है।
आयोग ने कहा है कि कोरोना महामारी के कारण ट्रेन सेवा पूरी तरह बहाल नहीं है, इसे देखते हुए यह फैसला किया गया है। इतना ही नहीं, दूरदराज से आने वाले उम्मीदवारों के ठहरने और यातायात की जरूरतों में भी मदद की जाएगी। आयोग ने कहा, राज्य सरकारों से अनुरोध किया गया है कि उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए आने-जाने का ई-पास जारी करें।
बता दें कि यूपीएससी-2019 के लिए 2,304 उम्मीदवारों का व्यक्तित्व परीक्षण और साक्षात्कार हो चुका था। इसी बीच, कोरोना महामारी के कारण मार्च के आखिरी हफ्ते में सरकार ने देशभर में लॉकडाउन लगा दिया। उसके बाद आयोग ने 623 उम्मीदवारों का साक्षात्कार रोक दिया गया था। लॉकडाउन में क्रमिक छूट के बाद आयोग ने 20 और 30 जुलाई को शेष उम्मीदवारों के साक्षात्कार का फैसला किया है। अभ्यर्थियों को इस बारे में आयोग की ओर से पहले ही सूचना दी जा चुकी है।