युवराज सिंह फिर उतरना चाहते हैं मैदान में, बीसीसीआई चेयरमैन को लिखा

देश के धाकड़ ऑलराउंडर और एक ओवर में छह छक्के जड़ने का कारनामा करने वाले युवराज सिंह फिर से क्रिकेट में वापसी चाहते हैं। अपने रिटायरमेंट के फैसले को लेकर उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चेयरमैन सौरभ गांगुली को पत्र लिखा है। बता दें कि युवराज सार्वजनिक रूप से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। आखिरी बार भारत के लिए फरवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच खेला था।

देश को दो बार क्रिकेट का विश्व चैंपियन बनाने में अहम योगदान देने वाले ऑलराउंडर युवराज के फैंस के लिए अच्छी खबर है। इस बीच, आईपीएल का आगाज भी यूएई में 19 सितंबर से होने वाला है। तब क्रिकेट प्रेमियों को अरसे बाद अपने पसंदीदा गेम का लुत्फ लेने का मौका मिलेगा। युवी की वापसी की खबर जैसे ही क्रिकेट प्रेमियों के बीच पहुंची तो यह सोशल मीडिया में ट्रेंड करने लगा।

कैंसर को सफलतापूर्वक मात देकर क्रिकेट में वापसी करने वाले युवी बड़े दरियादिल भी हैं। लॉकडाउन के दौरान पंजाब के युवा क्रिकेटरों की मदद को आगे आए थे। युवराज ने बुधवार को एक बातचीत में कहा कि मुझे युवाओं के साथ समय बिताने में मजा आया। मैंने खेल के बहुत पहलुओं के बारे में सभी से बात की और मुझे अच्छा लगा। वापसी को लेकर उन्होंने कहा कि इसके लिए मुझे नेट पर प्रैक्टिस करनी होगी।

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव पुनीत बाली ने उनसे संपर्क साधा और पूछा कि क्या वह रिटायरमेंट से वापसी पर विचार कर सकते हैं। युवी ने अपने फैसले के बारे में कहा- मुझे इस बात पर यकीन नहीं हो रहा था कि मैं वापसी पर विचार कर रहा हूं। इस पर करीब एक महीने तक मैंने विचार किया। युवी ने बताया कि अगर बीसीसीआई से मंजूरी मिल जाती है तो वह सिर्फ टी-20 क्रिकेट खेलेंगे।

बता दें कि युवराज सिंह ने 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले। वर्ल्ड कप 2019 की टीम में युवराज को नहीं चुना गया था और इसके बाद ही उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया। तब से युवी विदेशों में लीग खेल रहे हैं।