मोदी, शाह ने फडणवीस, अजित पवार को बधाई दी

फडणवीस ने सीएम, अजित ने डिप्टी सीएम पद की ली है शपथ

महाराष्ट्र में रातों-रात भाजपा की एनसीपी नेता अजित पवार की मदद से बनी सरकार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्वीट के जरिए देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार को बधाई दी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी दोनों को बधाई दी है। शनिवार तड़के अचानक महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन ख़त्म करके राज्यपाल ने भगत सिंह कोशियारी देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई।

अब यह लगभग साफ़ हो गया है कि अजित पवार ने एनसीपी से टूटकर भाजपा सरकार को समर्थन दिया है। अभी यह साफ़ नहीं कि अजित पवार के साथ कितने विधायक हैं। एनसीपी के तरफ से अब यह आरोप भी लगाया जाने लगा है कि विधायक दल के दस्तखतों वाली चिट्ठी में कथित रूप से गड़बड़ की गयी है। यह भी कहा जा रहा है कि शिव सेना-एनसीपी-कांग्रेस मिलकर या अलग-अलग सुप्रीम कोर्ट में जाकर राज्यपाल के रात में राष्ट्रपति शासन ख़त्म करने, फडणवीस और अजित पवार को शपथ दिलाने और एनसीपी विधायक दल के पत्र को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जा सकते हैं।
इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्वीट के जरिए देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार को बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा – ”महाराष्ट्र के सीएम और डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने पर क्रमश: देवेंद्र फडणवीस जी और अजीत पवार जी को बधाई। मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे।”

पीएम का बधाई वाला ट्वीट –
Narendra Modi

@narendramodi
Congratulations to @Dev_Fadnavis Ji and @AjitPawarSpeaks Ji on taking oath as the CM and Deputy CM of Maharashtra respectively. I am confident they will work diligently for the bright future of Maharashtra.