मोदी, ममता का चक्रवात का जायजा लेने के लिए हवाई सर्वेक्षण शुरू, अब तक ८० की मौत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अन्य  अधिकारियों के साथ बंगाल और ओडिशा का अम्फन चक्रवात से हुए नुक्सान का जायजा लेने के लिए हवाई सर्वेक्षण शुरू कर दिया है। इस बीच बंगाल में चक्रवात से मरने वालों की संख्या ८० हो गयी है।

प्रधानमंत्री मोदी आज कोलकाता पहुंच गए जहां सीएम ममता बनर्जी ने उनका स्वागत किया। अब वे हवाई सर्वेक्षण के लिए रवाना हो चुके हैं। सीएम ममता बनर्जी ने गुरूवार को ही कहा कि पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान अम्फन की वजह से भीषण तबाही मची है जो एक लाख करोड़ से ज्यादा हो सकती है। यहां पिछले २८३ साल में यह सबसे भयावह तूफान है।

ममता ने गुरूवार को बातचीत कर प्रधानमंत्री मोदी से अम्फन प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने का आग्रह किया था। पीएम मोदी, मुख्यमंत्री बनर्जी के अलावा  राज्यपाल जगदीप धनकड़ और केंद्रीय मंत्रियों का एक समूह भी हेलिकॉप्टर में हवाई सर्वे में शामिल है। बाद में पीएम ओडिशा जायेंगे।

यह हवाई सर्वेक्षण फिलहाल नॉर्थ और साउथ २४ परगना का होगा जिसके बाद यह नेता बसीरहाट जाएंगे जहां एक साझी बैठक प्रस्तावित है जिसमें नुक्सान को लेकर चर्चा की जाएगी। शुक्रवार को पीएम मोदी कोरोना और उसके बाद लगे लॉक डाउन के ८३ दिन बाद राजधानी दिल्ली से बाहर गए हैं।