मोदी ने बुंदेलखंड़ एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड के दौरे के दौरान १४,७१६.२६ करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले करीब २९६ किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड़ एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया। पीएम ने इसके अलावा प्रयागराज में करीब २७ हजार दिव्यांगों और बुजुर्गों को उपकरण भी वितरित किए।

प्रयागराज में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बीते ४-५ वर्षों में देश की सैकड़ों इमारतें, ७०० से ज्यादा रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, दिव्यांगजनों के लिए सुगम्य बनाई जा चुकी हैं। जो बची हुई हैं उन्हें भी सुगम्य भारत अभियान से जोड़ा जा रहा है। सरकार का ये दायित्व है कि हर व्यक्ति का भला हो, हर व्यक्ति को न्याय मिले।

मोदी ने कहा – ”हमारी सरकार समाज के हर व्यक्ति के विकास के लिए और उसके जीवन को आसान बनाने के लिए काम कर रही है। करीब १३० करोड़ भारतीयों के हितों की रक्षा करना, उनकी सेवा करना, हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

प्रधानमंत्री यूपी के दो जिलों प्रयागराज और चित्रकूट के दौरे पर हैं। इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं। मोदी ने सबसे पहले प्रयागराज में दिव्यांग महाकुंभ में २६,७९१ दिव्यांगों और बुजुर्गों को उपकरण बांटे। अपने इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी पीएम-किसान योजना के तहत लाभार्थियों को किसान क्रेडिट कार्ड के वितरण का अभियान लॉन्च किया।

इस समय पीएम मोदी चित्रकूट में हैं जहाँ उन्होंने ”पीएम किसान योजना” का एक साल पूरे होने के अवसर पर देशभर में १० हजार किसान उत्पादक संगठनों की शुरुआत की है। पीएम ने इससे पहले गोंडा गांव में १४,७१६.२६ करोड़ रुपये की लागत से बनने जा रहे करीब २९६ किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड़ एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री ने पेयजल योजनाओं का शिलान्यास भी किया।