मोदी की राजीव पर टिप्पणी, युवक ने विरोध में ‘खून’ से लिखी आयोग को चिट्ठी

मोदी को ऐसे ब्यान देने से रोकने की मांग

पीएम मोदी की पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर ”भ्रष्टाचारी” वाली टिप्पणी पर  अमेठी के एक युवक ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिख कर आयोग से मांग की है वह पीएम मोदी को इस तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी करने से रोकने के निर्देश दे। कहा जा रहा है कि इस व्यक्ति (युवक) ने यह चिट्ठी खून से लिखी है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेठी के इस युवक मनोज कश्यप ने चुनाव आयोग को खून से लिखा यह पत्र भेजा है। अमेठी के शाहगढ़ निवासी मनोज कश्यप ने चुनाव आयोग से  मांग की है कि आयोग पीएम नरेंद्र मोदी को वोट के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी करने से रोके, जिससे करोड़ो लोगों की भावनाएं आहत न हों। उन्होंने अपने पत्र में कहा – ”पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी से मुझे काफी पीड़ा हुई है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने हमें १८ साल की उम्र में वोट देने का अधिकार दिया, पंचायती राज व्यवस्था लागू की और देश में कंप्यूटर क्रांति लाये।”
अपनी चिट्ठी में मनोज ने यह भी उल्लेख किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने एक आलेख में राजीव गांधी की प्रशंसा की थी। याद रहे पीएम  राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन्हें कहा था – ”आपके पिताजी (राजीव गांधी) का जीवनकाल भ्रष्टाचारी नंबर-१ के रूप में खत्म हुआ।” मोदी की इस टिप्पणी की तमाम लोगों ने निंदा की है।
अब इस युवक ने पीएम की टिप्पणी को लेकर आयोग को लिक्खी चिट्ठी में कहा – ”अमेठी के लोगों में राजीव गांधी का अपनाम करने वालों के लिए वही भाव है, जो उनकी हत्या करने वालों के लिए है। राजीव गांधी अमेठी के साथ-साथ देश के लोगों के दिल में बसते हैं। पीएम मोदी को पूर्व पीएम को लेकर ऐसी टिप्पणी न करने को लेकर निर्देश जरूर मिलना चाहिए।”
वैसे कश्यप ने अपने पत्र में यह भी कहा कि उनके पत्र में बयां दर्द पर राजनीति न की जाए। ”मैंने पहले इसलिए नहीं लिखा ताकि मेरे दर्द का मतलब राजनीति न निकाला जाए।” अमेठी के गाँव के इस युवक की चिट्ठी को कांग्रेस के एमएलएसी दीपक सिंह ने भी  अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।