मोदी का मानना है कि दुनिया उनके जैसी है, वह सोचते हैं कि हर एक की कीमत है या उसे डराया जा सकता है : राहुल गांधी

चीन पर लगातार मोदी सरकार और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बीच चल रही बयानबाजी के बीच गांधी ने अब सीधे पीएम मोदी पर निशाना साधा है। गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्‍ट पर सरकार के जांच समिति गठित करने के मामले में राहुल गांधी ने एक ट्वीट में बिना इसका जिक्र करते हुए कहा है कि ”मोदी का मानना है कि दुनिया उनके जैसी है। वह सोचते हैं कि हर एक की कीमत है या उसे डराया जा सकता है।”

राफेल से लेकर चीन तक के मसले पर पीएम मोदी से सीधे ”लोहा” लेते रहे राहुल गांधी ने इस ट्वीट में जो पूरी बात कही है वो यह है – ”श्री मोदी का मानना है कि दुनिया उनके जैसी है। वह सोचते हैं कि हर एक की कीमत है या उसे डराया जा सकता है।  वह यह कभी नहीं समझेंगे कि जो लोग सच्चाई के लिए लड़ते हैं, उनकी कोई कीमत नहीं है और उन्हें डराया नहीं जा सकता है।”

राहुल का यह ट्वीट मोदी सरकार के गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्‍ट पर जांच समिति गठित करने के बाद आया है। मोदी सरकार ने बुधवार को ही ही कहा है कि गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्टों के खिलाफ वित्तीय लेन-देन में कथित अनियमितताओं को लेकर जांच की जाएगी।

इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बुधवार सुबह एक ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने बताया है कि राजीव गांधी फाउंडेशन, राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट और इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट के आयकर और वित्तीय दान से जुड़े नियमों के कथित उल्लंघन के खिलाफ जांच के लिए मंत्रालय ने अंतर-मंत्रालयी समिति का गठन किया है।

जाहिर है इस पर राजनीति तेज हो गयी है। राहुल गांधी ने बिना इसका जिक्र किये ट्वीट किया है।

गृह मंत्रालय के ट्वीट में कहा गया है कि ”जांच का फोकस गांधी परिवार के संचालित किए जाने वाले ट्रस्टों के प्रिवेन्शन ऑफ मनी लॉन्डरिंग एक्ट (पीएमएलए), इनकम टैक्स एक्ट और फॉरेन कॉन्ट्रीब्यूशन (रेग्युलेशन) एक्ट जैसे कानूनों के उल्लंघन पर रहेगा। गृह मंत्रालय के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के विशेष निदेशक इस समिति के प्रमुख होंगे।

राहुल का ट्वीट –
@RahulGandhi
Mr Modi believes the world is like him. He thinks every one has a price or can be intimidated. He will never understand that those who fight for the truth have no price and cannot be intimidated.
4:20 PM, Jul 8, 2020