मोदी और शाह ट्वीटर पर अब ‘चौकीदार’

”मैं भी चौकीदार” अभियान की शुरुआत के एक दिन बाद ट्वीटर पर पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अब ”चौकीदार” के उपनाम से जाने जायेंगे। दोनों ने अपने-अपने नाम से पहले ”चौकीदार” शब्द जोड़ा है जिसके बाद पीएम का ट्वीटर पर नाम अब ”चौकीदार नरेंद्र मोदी” और भाजपा अध्यक्ष का ”चौकीदार अमित शाह” है। इनके अलावा भाजपा के कई नेताओं और मंत्रियों ने भी अपने नाम के साथ ”चौकीदार” शब्द जोड़ लिया है।
रविवार को पीएम मोदी ने जैसे ही ट्विटर पर अपने नाम से पहले चौकीदार जोड़ा, उसके बाद भाजपा नेताओं में ऐसा करने की होड़ लग गयी। केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल, जेपी नड्डा, पूनम महाजन, अमित मालवीय, पीपी चौधरी, मीनाक्षी लेखी, विजेंद्र गुप्ता, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, लोक सभा में भाजपा दल के मुख्य सचेतक अनुराग ठाकुर समेत कई भाजपा नेता अब ट्विटर पर ”चौकीदार” बन गए हैं।
ट्विटर पर चौकीदार होने के बाद अमित शाह ने लिखा – ”जिसने बनाया स्वच्छता को संस्कार,  वो है चौकीदार। #MainBhiChowkidar, कहो दिल से #ChowkidarPhirSe’ जबकि पीएम मोदी ने ”मैं भी चौकीदार” अभियान लांच करते हुए कहा था – ”हर देशवासी जो भ्रष्टाचार, गंदगी और सामाजिक बुराइयों से लड़ रहा है, वो एक चौकीदार है। भारत के विकास के लिए कड़ी मेहनत करने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है। आज हर भारतीय कह रहा है #मैं भी चौकीदार। इसके बाद ट्विटर पर #MainBhiChowkidar ट्रेंड करने लगा था।
पिछले लोक सभा चुनाव में भाजपा ने ”चायवाला” स्लोगन देकर लोगों का दिल जीतने की कोशिश की थी जबकि इस बार वह ”चौकीदार” का नैरा देकर लोगों के दिल में जगह बनाने की कोशिश कर रही है। उधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार – ”चौकीदार चोर है” के स्लोगन की साथ अपनी जनसभाओं में लोगों इ नारा लगवा रहे हैं। देखना है चुनाव में जनता इन नारों पर क्या रुख अपनाती है।