मॉस्को से दिल्ली की फ्लाइट में बम की मिली सूचना, तलाशी में नहीं मिला कुछ  

मॉस्को से दिल्ली आ रही एक फ्लाइट में शुक्रवार तड़के बम होने की सूचना मिलने के बाद दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 पर सुरक्षा एजेंसियां चौकस हो गईं। विमान की लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों और क्रू को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, हालांकि, खाली विमान की जांच के दौरान उसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक सीआईएसएफ के अधिकारियों को एक ईमेल मिली जिसमें जहाज में बम होने का दावा किया गया था। ईमेल में कहा गया था कि तड़के 3:20 बजे पर मॉस्को से जो एसयू 232 फ्लाइट टर्मिनल 3 (टी-3) पर आ रही है उसमें बम है। मेल मिलते ही आनन फानन बम निरोधक दस्ता और सुरक्षा दस्तों को हवाई अड्डे पर अलर्ट कर दिया गया।

इसके बाद जहाज को जहाजों की भीड़ से दूर वाले रनवे नंबर 29 पर उतारा गया और तुरंत जहाज से 386 यात्रियों और 16 क्रू मेंबर को उतारा गया। इसके बाद जहाज की जांच शुरू कर दी गयी। फ़िलहाल जहाज को कुछ भई ऐसा नहीं मिला है जिसे संदिग्ध कहा जाए।

पुलिस के मुताबिक सीआईएसएफ अधिकारियों को संबंधित उड़ान में बम होने की चेतावनी देने वाला एक ईमेल मिला था। विमान की गहन जांच की गई है और फिलहाल कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। विमान को अलग-थलग खड़ा रखा गया है। बता दें पिछले साल जून में भी इसी एयरपोर्ट पर पटना की एक फ्लाइट में बम रखे होने की झूठी जानकारी किसी ने फोन से दी थी।