मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में डिंपल की बड़ी जीत, शिवपाल यादव सपा में शामिल

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में डिंपल यादव की बड़ी जीत के बीच दिवंगत मुलायम सिंह यादव के नाराज रहे भाई शिवपाल यादव गुरूवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (प्रसपा) का सपा में विलय कर दिया है।

चुनाव से पहले शिवपाल ने डिंपल की बड़ी जीत की जब भविष्यवाणी की थी उसी समय यह लगने लगा था कि वे अखिलेश यादव का आग्रह मानते हुए सपा और परिवार में लौट सकते हैं। अब आज शिवपाल यादव की पार्टी के सपा में विलय को स्वीकार करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव को सपा का झंडा प्रदान किया।

शिवपाल यादव ने इसके बाद ट्विटर प्रोफाइल पर भी अपना इंट्रो बदल दिया और अपनी पहचान समाजवादी पार्टी के नेता के तौर पर लिख दी। याद रहे शिवपाल ने कुछ साल पहले सपा परिवार से नाराजगी के चलते खुद की अपनी पार्टी बना ली थी।

विलय के बाद शिवपाल ने ट्वीट में कहा – ‘मैनपुरी संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं से मिले आशीर्वाद, स्नेह और अपार जनसमर्थन के लिए सम्मानित जनता, शुभचिंतकों, मित्रों और कर्मठ कार्यकर्ताओं का हृदय से आभार। जसवंतनगर की सम्मानित जनता के डिंपल यादव जी को दिए गए आशीर्वाद के लिए जसवंतनगर वासियों का सहृदय धन्यवाद।’

शिवपाल ने आगे कहा – ‘अब जो भी चुनाव होगा, हमारा पूरा परिवार एक होकर ही लड़ेगा। हमारी बहू (डिंपल) एक बड़ी जीत की ओर इसलिए अग्रसर है, क्योंकि पूरा परिवार एक होकर लड़ा।