मैं बालासाहेब ठाकरे की वजह से ही जिंदा हूं -अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन 1982 में कुली के सेट पर बुरी तरह से घायल हो गए थे तब उन्हें इलाज के लिए बेंगलुरु  से मुंबई लाया गया लेकिन समस्या मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल पहुंचाने की थी। मुंबई का वातावरण मौसम की वजह से ठीक नहीं था। उनको अस्पताल पहुंचाना मुश्किल हो गया था ऐसे वक्त में बाल ठाकरे ने शिवसेना की एंबुलेंस मुहैया कराई और गंभीर अवस्था में अमिताभ अस्पताल पहुंचाए गए जहां उनका इलाज हुआ और उनको नयी ज़िंदगी मिली ।
उन लम्हों को याद करते हुए बाल ठाकरे के जीवन पर आधारित फिल्म ‘ठाकरे’ के टीजर लॉन्च के अवसर पर अमिताभ यह कहतेेेे हुए भावुक हो उठे,’ बालासाहेब नेेेे मुझे उस वक्त मदद की जब मुझे बहुत जरूरत थी अगर वह नहीं होते तो आज मैं जिंदा नहींं होता’ अमिताभ ने कहा ,’हम एक दूसरे के काफी करीब थे। हम दोनों के बीच एक विशेष प्रकार की बॉन्डिंग थी। वह मेरे लिए एक पिता के समान थे ,मैं उनकी बहुत इज्जत करता हूं ।
अमिताभ ने कहा कि बालासाहेब उनकी पत्नी जया को अपनी बहू के समान मानते थे। जब उनकी शादी हुई तो ठाकरे ने  उन्हें आमंत्रित किया और जया की अगवानी अपनी बहू के समान की । अमिताभ ने बताया कि ठाकरे के कमरे में अपनी तस्वीर देखकर उन्हें आश्चर्य हुआ था।
ठाकरे फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हो रही है इस फिल्म में ठाकरे का किरदार नवाजुद्दीन सिद्दीकी और उनकी पत्नी मीना ताई ठाकरे का किरदार अमृता राव निभा रही हैं।