मेरी सरकार ने कोरोना को नहीं संभाला होता तो ‘हाहाकार’ मच गया होता : बिहार रैली में मोदी

बिहार में चुनावी दंगल में शुक्रवार को पीएम मोदी की भी एंट्री हो गयी। अपनी पहली  चुनावी रैली में मोदी ने अपने भाषण में भोजपुरी का भी खूब सहारा लिया। लॉक डाउन में बिहार के सबसे ज्यादा प्रभावित रहने और बड़े पैमाने पर लोगों के बेरोजगार होने और संकट में पैदल सैंकड़ों मील का सफर करके घर पहुंचने की बात को याद रखते हुए मोदी ने कहा कि उनकी सरकार के समय पर उठाए क़दमों ने देश और बिहार को कोरोना की बड़ी बर्बादी से बचा लिया। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने कदम नहीं उठाए होते तो देश में ‘हाहाकार’ मच गया होता।

मोदी ने सासाराम की रैली में कहा कि कोरोना से बचने के लिए तेजी से जो फैसले लिए गए हैं, जिस तरह से बिहार के लोगों ने काम किया, नीतीश जी के नेतृत्व में एनडीए ने जो काम किया , उसके नतीजे दिख रहे हैं। कोरोना से दुनिया की हालत किसी से छिपी नहीं है। बिहार में अगर तेजी से काम नहीं होता तो न जाने कितने लोगों की यह महामारी जान ले लेती। कितना बड़ा हाहाकार मचता, इसकी कल्पना भी नहीं कर सकता। आज बिहार कोरोना का मुकाबला करते हुए लोकतंत्र का पर्व मना रहा है।

अपने भाषण में मोदी ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने का जिक्र करके भी लोगों को लुभाने की कोशिश की। यह भी कहा कि विपक्ष के लोग आज कह रहे हैं कि वे सत्ता में आये तो धारा 370 फिर लगा देंगे। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग चाहे जिसकी भी मदद ले ले, यह सरकार अपने फैसलों से पीछ्हे नहीं हटेगी”। मोदी ने बिना नाम लिए गांधी परिवार पर भी हमला किया।

मोदी आज बिहार में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे और यह उनके पहली रैली है। कोरोना संक्रमण के दौरान दोनों नेताओं की पहली सभा जिले में होने जा रही है। मोदी ने भाषण में दिवंगत रामविलास पासवान और रघुवंश प्रसाद सिंह को भी याद किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज रोहतास के साथ-साथ आसपास के अन्य जिलों के साथी भी यहां आए हैं। तकनीक के माध्यम से भी काफी साथी और एनडीए के उम्मीदवार जुड़े हैं। मैं आप सभी का अनिनंदन करता हूं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी जनसभा को संबोधित किया और कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में देश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी गई, बिहार में केंद्र द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन किया। केंद्र सरकार के सहयोग से दूसरे राज्य में फंसे लोगों को बिहार वापस लाया गया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में पूरा देश कोरोना से लड़ रहा है। मोदी जी के नेतृत्व मे गांव-गांव में टेक्नॉलजी पहुंच रहा है। आगे मौका मिलेगा तो केंद सरकार के सहयोग से पूरा बिहार आगे बढ़ेगा।