मेघालय में चक्रवाती तूफान का कहर, 1000 से अधिक लोग हो गए बेघर

मेघालय में चक्रवाती तूफ़ान ने जमकर तबाही मचाई है। राज्य के री-भोई जिले में  आए इस तूफान में 47 गाँव प्रभावित हुए हैं जबकि 1000 से अधिक लोग बेघर हो गए हैं। हालांकि, तूफ़ान में किसी जानी नुकसान की कोई खबर नहीं है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक री-भोई जिले के 47 गांव तूफान से जबरदस्त प्रभावित हुए हैं। वहां सैकड़ों घरों को नुकसान पहुंचा है और उनके क्षतिग्रस्त होने से लोग बेघर हो गए हैं। बताया गया है कि तूफान में निजी के अलावा सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है। अधिकारियों के मुताबिक तूफान में बीडीओ कार्यालय, एक स्कूल, लोक निर्माण विभाग का कार्यालय और पशु चिकित्सालय शामिल हैं।

सभी संबंधित विभागों को प्रभावित गांवों में निकासी और बहाली कार्यों के काम पर लगा दिया गया है। अधिकारियों के मुताबिक डीसी ने हालात का जायजा लेने के लिए सभी संबंधित बीडीओ के साथ इमरजेंसी बैठक की है।

उधर पुलिस, वन और पीडब्ल्यूडी (आर) को तुरंत मंजूरी और बहाली के लिए जरूरी कार्रवाई करने का जिम्मा सौंपा गया है। मेघालय एनर्जी कारपोरेशन लि. ने प्रभावित जिले में बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए टीम भेजी है। उमसिंग प्रखंड पर भी तत्काल यातायात बहाल कर दिया गया और जरूरी कार्रवाई के लिए सभी बीडीओ के साथ ऑनलाइन आपात बैठक की गयी है।