मुख्यमंत्री योगी ने नामांकन भरा  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखपुर विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह भी थे। नामांकन दाखिल करने के बाद योगी ने मंदिर में माथा टेका।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में योगी पहली बार मैदान में उतरे हैं। वे गोरखपुर से   पांच बार सांसद भी रहे हैं। नामांकन दाखिल करने के पहले भाजपा ने गोरखपुर में रैली का आयोजन किया जिसमें गृह मंत्री अमित शाह ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की खूब सराहना की।

रैली में शाह ने कहा – ‘मैं गर्व से यह बात कह सकता हूं कि योगी जी ने यूपी को माफिया से मुक्त कराया है। राज्य में 25 साल बाद योगी ने कानून का राज स्थापित किया है।’ इस मौके पर शाह ने यूपी को कोरोना से मुक्‍त करने के लिए भी योगी की तारीफ़ की।

शाह ने कहा – ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों के लिए मुफ्त में कोविड वैक्सीन जनता को दी है। मुझे यह जानकारी आपको देते हुए खुशी हो रही है कि जिस राज्य में सबसे अधिक संख्या में टीकाकरण हुआ है, वह कोई राज्य नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश है।  योगी जी के नेतृत्व में यूपी ने बहुत मजबूती से कोविड की जंग लड़ी है।’