मुख्यमंत्री पेमा खांडू के काफिले के वाहन से मिले १.८ करोड़ रूपये  

कांग्रेस का भाजपा पर आरोप - 'यह कैश फॉर वोट का मामला'

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू के काफिले से १.८ करोड़ रुपये बरामद होने के बाद हड़कंप मच गया है। इसकी खबर सामने आंटी ही कांग्रेस ने भाजपा पर पैसों के बल पर वोट खरीदने (कैश फॉर वोट) का आरोप लगाया है।
कांग्रेस के मीडिया प्रभारी णदीप सुरजेवाला ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके भाजपा पर निशाना साधा। सुरजेवाला ने कहा – ”यह पैसा भाजपा के पक्ष में मतदाताओं को लुभाने के लिए था। क्या अब तक चुनाव आयोग  को एफआईआर नहीं करा देनी चाहिए थी”।
सुरजेवाला ने चुनाव आयोग के इस मामले में कारर्वाई न करने पर पूछा कि प्रदेश की सीएम के खिलाफ अभी तक मामला दर्ज क्यों नहीं किया गया। ”हमारी ये मांग है इस पूरे मामले में खासतौर से तीन लोग, जो प्रथम दृष्टया संलिप्त हैं, सीएम पेमा खांडू, डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष पर कार्रवाई की जाए।”
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि क्या इस पैसे का इस्तेमाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में भीड़ लाने के लिए किया गया? बता दें कि पीएम मोदी आज अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर हैं।” यह बरामदगी तब हुई, जब कि सुबह दस बजे पीएम मोदी की अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट में रैली होने वाली थी लिहाजा इस पर विपक्ष की भवन तन गयी हैं।