मीडिया संस्थान दैनिक भास्कर व भारत समाचार पर आयकर विभाग की छापेमारी

मीडिया संस्थान दैनिक भास्कर और भारत समाचार के अलग-अलग शहरों में स्थित, दफ्तरों में आयकर विभाग ने गुरुवार को छापेमारी की है। यह छापेमारी भोपाल, अहमदाबाद, जयपुर व अन्य सभी भास्कर समूह के दफ्तरों में की जा रही हैं।

सूत्रों के अनुसार यह छापेमारी विभिन्न राज्यों में चल रहे हिंदी मीडिया समूह के प्रवर्तकों के विरूद्ध की जा रही है। हालांकि नीति निर्माण निकाय ने अभी किसी भी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की है।

कांग्रेस नेता एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, “पत्रकारिता पर मोदी शाह का प्रहार!!  मुझे विश्वास है कि अग्रवाल बंधु डरेंगे नहीं। दैनिक भास्कर के विभिन्न ठिकानों पर इनकम टैक्स इन्वेस्टिगेशन विंग की छापामार कार्रवाई शुरू… प्रेस कॉन्प्लेक्स सहित आधा दर्जन स्थानों पर मौजूद है इनकम टैक्स की टीम”

आपको बता दें, कि इस समय संसद का मॉनसून सत्र चल रहा है। और मीडिया संस्थान पर की गयी छापेमारी की गूंज संसद तक सुनाई दी है।

कोरोना संकट के चलते महामारी काल में देश की स्थिति पर दैनिक भास्कर द्वारा काफी ग्राउंड रिपोर्ट भी किए गए थे।

कांग्रेस पार्टी के नेता दिग्विजय सिंह के साथ अन्य विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने संसद में इस विषय पर जमकर हंगामा भी किया। जिसके चलते राज्यसभा की कार्यवाही को कुछ समय के लिए स्थगित करना पड़ा।