मार्च में देश और दुनिया में फिर से डराने लगा कोरोना संक्रमण

देश और दुनिया भर में कोरोना का कहर एक बार फिर से बढ़ने लगा है। पूरी दुनिया में पांच लाख से अधिक संक्रमित मरीज मिले हैं। सबसे ज्यादा मामले ब्राजील में, उसके बाद अमेरिका और फिर भारत में पाए गए हैं। भारत में रोजाना इस साल कोरोना नया रिकाॅर्ड बना रहा है। इस बीच, महाराष्ट्र, पंजाब, मध्य प्रदेश की हालत सबसे ज्यादा खराब है। कई राज्यों में पाबंदियां भी लगानी शुरू कर दी हैं, कुछ राज्यों के शहरों में तो लाॅकडाउन भी लगने लगा है। कई शहरों में रात का कफ्र्यू लागू कर दिया गया है। इस बीच, संसद के बजट सत्र के दरम्यान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।उन्हें दिल्ली के एम्स कोविड केंद्र में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है।
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने रविवार को जारी किए बयान में बताया कि बिरला की हालत स्थिर है और उनके अहम अंग सामान्य तरीके से काम कर रहे हैं। अस्पताल के मुताबिक, 58 वर्षीय बिरला 19 मार्च को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और अगले दिन उन्हें एम्स कोविड केंद्र में निगरानी के लिए भर्ती कराया गया।
इस बीच, चर्चित अभिनेता आशीष विद्यार्थी ने सोशल मीडिया पर कहा है कि उनकी जांच में अब कोरोना निगेटिव आने के बाद वे राहत महसूस कर रहे हैं।  58 वर्षीय आशी विद्यार्थी 11 मार्च को संक्रमित हुए थे और अस्पताल में भर्ती थे। उन्होंने शनिवार को 30 सेकंड का वीडियो ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि मेरी जांच में 11 मार्च को संक्रमण की पुष्टि हुई थी, अब मैं संक्रमण मुक्त हूं। यह दसवां दिन है। मैं राहत महसूस कर रहा हूं। आपके प्यार और दुआओं के लिए शुक्रिया। इससे पहले शनिवार को ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।