मातोश्री क्या पहुंचे सचिन, सिक्योरिटी कैटेगरी ही बदल गई ! फैंस आहत! आदित्य ठाकरे को ‘ज़ेड़’ कैटिगिरी।

एक दिन पहले शिवसेना के हेडक्वार्टर ‘मातोश्री’ जाकर शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे से मिलकर खुश हुए क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को यह जानकर कैसा लगा होगा कि उनकी ‘एक्स’ कैटेगरी की सुरक्षा वापस ले ली गई है, यह तो वही जाने लेकिन इस बदलाव से सचिन के कई फैंस आहत जरूर हुए हैं।वहीं पर शिवसेना की तीसरी पीढ़ी के प्रतिनिधि, शिवसेना एमएलए, व महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे की सुरक्षा बढ़ा कर ‘ज़ेड़’ कैटिगिरी कर दी गई है। इससे पहले आदित्य को ‘वाय प्लस ‘ कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई थी।

सचिन तेंदुलकर के अलावा कई अन्य महत्वपूर्ण लोगों की सुरक्षा कैटेगरी में बदलाव किए गए हैं। दरअसल महाराष्ट्र सरकार की एक समिति ने सुरक्षा समीक्षा के बाद वीआइपीज पर खतरे का आकलन करते हुए उनकी सुरक्षा में बदलाव की सिफारिश की गई थी। कुछ सम्माननीय लोगों की सुरक्षा कैटेगरी में कोई बदलाव नहीं किया गया। समिति ने हाल की एक मीटिंग में तेंदुलकर और आदित्य ठाकरे के अलावा 90 से अधिक वीआईपीज को दी गई सुरक्षा का आंकलन किया था।

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार को ‘जे़ड प्लस’ कैटिगिरी और उनके भतीजे अजीत पवार को ‘जे़ड’ कैटेगरी की मिली सुरक्षा जारी रहेगी। जहाँ जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता अण्णा हजारे की सुरक्षा ‘वाई’ प्लस से बढ़ाकर ‘जे़ड ‘ की कर दी गई वहीं जानेमाने सरकारी अधिवक्ता उज्जवल निकम की सुरक्षा ‘जे़ड प्लस’ घटाकर वाई’कैटगरी कर दी गई है।

किसी जमाने में कट्टर शिवसैनिक रहे और वाया कांग्रेस बीजेपी में अपनी जमीन तलाश रहे नारायण राणे की सुरक्षा कैटिगिरी भी बदल दी गई है। सीनियर बीजेपी लीडर व यूपी के पूर्व गवरनर राम नाईक की सुरक्षा जे़ड प्लस से घटाकर एक्स कैटिगिरी कर दी गई है । बीजेपी के ही अन्य के लीडरान व पूर्व मिनिस्टर एकनाथ खड़से और राम शिंदे की सुरक्षा कैटिगिरी घटाई गई है।