महाराष्ट्र में भाजपा को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे का इस्तीफा, एनसीपी में जाएंगे

महाराष्ट्र में भाजपा को बुधवार को जबरदस्त झटका लगा है। भाजपा के छह बार विधायक रहे और फडणवीस सरकार में मंत्री रहे एकनाथ खडसे ने पार्टी के तमाम पदों से इस्तीफा दे दिया है। संभावना है कि खडसे शरद पवार की एनसीपी में शामिल हो सकते हैं। भाजपा को यह बड़ा झटका तब लगा है जब पार्टी महाराष्ट्र सरकार को कई मोर्चों पर घेरने में लगी है।

जानकारी के मुताबिक खडसे शरद पवार की एनसीपी में शामिल हो सकते हैं। पिछले कुछ समय से खडसे भाजपा से नाराज चल रहे थे। उन्होंने कुछ मुद्दों पर अपनी आवाज उठाने की कोशिश की, लेकिन माना जाता है की उन्हें दबा दिया गया। अब वे खुले विद्रोह पर उतर आये हैं।

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ही नहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने भी खडसे को लेकर आशंकाओं को खारिज किया था, लेकिन अब साफ़ हो गया है कि खड़से ने भाजपा को अलविदा कहने की तैयारी कर ली है।

खड़से को भाजपा का बड़ा नेता माना जाता है। दो दिन पहले ही महाराष्ट्र भाजपा  प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने कहा था कि एकनाथ खडसे इस्तीफा नहीं देंगे। उन्होंने कहा था – ‘मुझे विश्वास है कि एकनाथ खड़से, जो एक वरिष्ठ नेता हैं और पार्टी में बने रहेंगे। कोई अगर पार्टी छोड़ता है तो मुझे इस्तीफा भैजता है क्योंकि मैं प्रदेश का अध्यक्ष हूं।  मुझे अभी तक किसी भी बड़े या छोटे नेता का इस्तीफा नहीं मिला है।’ हालांकि खड़से ने अब पार्टी को लेकर अपना रुख सार्वजानिक कर दिया है।

दिलचस्प यह है कि  पिछले दिनों शरद पवार ने भी खड़से की तारीफ की थी और उन्हें एक सक्षम नेता बताया था। खड़से की बहू रक्षा खडसे भी भाजपा की सांसद हैं। अभी उन्हें लेकर कोई जानकारी नहीं है कि उनका क्या फैसला होगा। खडसे आज ही अपने इस्तीफे की आधिकारिक सूचना देंगे। अपने करीबियों को उन्होंने इस बारे में बता दिया है।