महाराष्ट्र में डिप्टी कमिश्नर और यूपी में सीएमएस की कोरोना से मौत

महाराष्ट्र और खासतौर पर राजधानी मुंबई में कोरोना से हालात रोज बदतर होते जा रहे हैं। मंगलवार को कोरोना से बृहन्मुंबई महानगर पालिका के एक सीनियर अधिकारी की भी कोरोना संक्रमण से मौत हो गई।
कोरोना का कहर देश में दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को महाराष्ट में बंबई नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर तो यूपी में सीएमएस की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। बीएमसी में डिप्टी कमिश्नर शिरीष दीक्षित वॉटर सप्लाई डिपार्टमेंट के इंचार्ज थे। 54 वर्षीय शिरीष की कुछ दिन पहले ही कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।वहीं, यूपी के अंबेडकरनगर जिले में महात्मा ज्योतिबा फुले संयुक्त जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संत प्रकाश गौतम जिंदगी की जंग हार गए। कोरोना वायरस संक्रमण से होने के बाद पीजीआई लखनऊ में इलाज करा रहे मुख्य चिकित्सा अधीक्षक की मंगलवार के दोपहर निधन हो गया। वे करीब 58 वर्ष के थे।

इस बीच, भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के अनुसार अब तक 49.16 लाख सैंपल की जांच हो चुकी है। इनमें से 1.41 लाख जांच बीते एक दिन में हुई है।

तीसरे दिन भी करीब 10 हजार मरीज

देश में मंगलवार को तीसरे दिन करीब दस हजार संक्रमित मिले। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मंगलवार सुबह तक बीते एक दिन में 9,987 केस मिलने के साथ 266 मौत दर्ज की गई है। सबसे ज्यादा 109 लोगों की जान महाराष्ट्र में गई है। कुल 2,66,598 में से 7,466 की मौत हो चुकी है। जबकि 1,29,215 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। मरीजों के ठीक होने की दर अब 48.47 फीसदी है।