महाराष्ट्र में ईमारत गिरने के हादसे में अब तक 11 की मौत, कुछ अभी भी दबे हैं मलबे में

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के महाड में सोमवार देर शाम पांच मंजिला भवन गिरने की घटना में अब तक 11 लोगों की मौत हुई है। अभी भी कुछ लोग ईमारत के मलबे में दबे हैं, जिन्हें बचाने की कोशिश जारी है। आशंका है मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। पीएम मोदी ने ट्वीट करके घटना पर दुख जताया है।

कल जब ईमारत गिरी थी उसमें 70 से ज्यादा लोग मलबे में फंस गए थे। उसके बाद बचाव और राहत कार्य शुरू किया गया था लौर काफी लोगों को बचा लिया गया था। हालांकि, अभी भी काफी लोग भीतर दबे हो सकते हैं। अभी भी उनको बचाने का काम जारी है।  के रायगढ़ के महाड में पांच मंजिला इमारत के गिरने की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. सोमवार की शाम हुई इस घटना में अबतक 11 लोगों की मौत की जानकारी है।

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में सोमवार को इमारत गिरने के बाद अब तक 11 लोगों की मौत हुई और कई लोग अब भी लापता हैं। अधिकारियों ने कहा कि 60 से ज्यादा लोगों को बचा लिया गया है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की तीन टीमें और दमकल विभाग की 12 टीमें मौके पर मौजद हैं। धराशायी हुई इमारत सात साल पुरानी बताई गयी है।

इस बीच घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएमओ की तरफ से किए ट्वीट के मुताबिक, पीएम मोदी ने घटना पर कहा – ”महाराष्ट्र के रायगढ़ के महाड में बिल्डिंग गिरने की घटना से दुखी हूं। मेरी संवेदना इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के साथ है। मेरी प्रार्थना है कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। फिलहाल एनडीआरएफ की टीमें और स्थानीय अथॉरिटीज़ घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं और लोगों को जरूरी मदद पहुंचा रही हैं।”

हादसे के बाद ईमारत के ठेकेदार को जिम्मेदार ठहराया गया है। महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि घटना के लिए बिल्डिंग का ठेकेदार जिम्मेदार है और  बिल्डिर, कॉन्ट्रैक्टर और आर्किटेक्ट सभी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि यदि घटना में किसी भी तरह से सरकारी अधिकारियों की भूमिका सामने आती है, तो उनपर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।