महागठबंधन बिहार का अगला चुनाव तेजस्वी के नेतृत्व में लड़ेगा, लक्ष्य भाजपा को हराना: नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को ऐलान किया कि राज्य में उनके उत्तराधिकारी तेजस्वी यादव होंगे और अगला चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। नीतीश ने कहा कि उनका भाजपा भाजपा को हारना है और वे न तो प्रधानमंत्री और न ही मुख्यमंत्री पद के उमीदवार बनना चाहते हैं।

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन महागठबंधन विधानमंडल दल की बैठक में नीतीश कुमार ने तेजस्वी की ओर इशारा करते हुए साफ कहा कि 2025 के विधानसभा चुनाव में तेजस्वी को आगे करना है।

नीतीश ने कहा – ‘ना तो मैं प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार और ना ही मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनना चाहता हूं। मेरा एक ही लक्ष्य है, बीजेपी को हराना। तेजस्वी यादव को आगे बढ़ाना है।’

इस बैठक में नीतीश ने साफ़ तौर पर कहा कि बिहार चुनाव 2025 में तेजस्वी यादव ही नेता होंगे। नीतीश ने एक तरह से संकेत दिया कि वो (नीतीश) अगले बिहार चुनाव में नेता नहीं रहेंगे। पिछले कल भी नालंदा में एक डेंटल मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन पर भाषण में नीतीश ने दो बार तेजस्वी के संबंध में जो बोला था उससे ये अटकलें और तेज हो गई थीं।

नीतीश कुमार ने राज्य के भविष्य की राजनीति को लेकर कहा – ‘आगे भी जो कुछ काम होगा उसे तेजस्वी यादव पूरा करते रहेंगे। बिहार विधानसभा चुनाव 2025 में तेजस्वी यादव ही नेता होंगे।’ नीतीश ने कल ही अपने गृह जिले नालंदा के रहुई में राज्य के सबसे बड़े डेंटल कॉलेज का उद्घाटन किया था।