महंगाई पर राज्यसभा में कांग्रेस, टीएमसी सहित विपक्ष का हंगामा

कांग्रेस, टीएमसी और अन्य विपक्षी सदस्यों के बढ़ती महंगाई के विरोध में शोर के बीच मंगलवार को राज्य सभा की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। सपा की सदस्य जया बच्चन ने एक मौके पर कहा कि पता नहीं इन्हें (भाजपा) को कौन जिताकर लाया है, जनता तो नहीं लाई है। उधर बजट सत्र के विभिन्न मुद्दों और सरकार की रणनीति पर चर्चा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ मंत्रियों राजनाथ सिंह, अमित शाह, निर्मला सीतारमण और नितिन गडकरी सहित अन्य मंत्रियों के साथ बैठक की है।

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के पांचवें दिन संसद के दोनों सदनों में पेट्रोल-डीजल, एलपीजी सिलेंडर और केरोसीन के दामों में बढ़ोतरी के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। विपक्ष ने इस मुद्दे को उठाया और कहा कि जनता पर बोझ बढ़ गया है और गरीब आदमी का जीना मुहाल हो गया है।

आज राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के सदस्यों ने पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों में बड़ी वृद्धि को लेकर जमकर हंगामा किया। हंगामे के बीच राज्य सभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी। केरोसिन और एलपीजी की बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए टीएमसी सांसद डोला सेन ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत निलंबन नोटिस दिया।

उधर बजट सत्र के लिए विभिन्न मुद्दों और सरकार की रणनीति पर चर्चा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ मंत्रियों राजनाथ सिंह, अमित शाह, निर्मला सीतारमण और नितिन गडकरी सहित अन्य मंत्रियों के साथ बैठक की है।

राज्य सभा में आज कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने एलपीजी सिलेंडर की कीमत में अचानक बढ़ोतरी के बारे में चर्चा करने के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

पेट्रोल-डीजल और एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम पर ही समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये सरकार इसी तरह करती है, अखिलेश यादव ने अपने कैंपेन में बार-बार ये ही कहा कि आप लोग सतर्क हो जाएं दाम चुनाव के बाद बढ़ने वाले हैं। इन्हें वोट करके पता नहीं कौन जीताकर लाया, जनता तो नहीं लाई होगी।