महंगाई के खिलाफ कांग्रेस, टीएमसी सहित विपक्ष का लोकसभा से वॉकआउट

लगातार बढ़ रही तेल और रसोई गैस की कीमतों के विरोध में सोमवार को विपक्षी कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और शिवसेना समेत कई दलों के सदस्यों ने लोकसभा से बहिर्गमन किया।

पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि का विरोध करते विपक्ष के सदस्य
लोकसभा में शून्यकाल शुरू होते ही अध्यक्ष के आसन के पास पहुंच गए। उन्होंने नारेबाजी भी की। विपक्षी सदस्यों ने लगातार बढ़ रही महंगाई पर चर्चा करने की मांग की।

विपक्षी सदस्यों की नारेबाजी के बीच पीठासीन सभापति राजेंद्र अग्रवाल ने शून्यकाल को जारी रखा। इस बीच कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, वाम दलों, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सदस्यों ने सदन से वाकआउट किया।

बता दें सोमवार को ही देश में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में 12वीं बार बढ़ौतरी की गयी जिससे तेल 40 पैसे प्रति लीटर की महंगा हो गया। इन 12 दिनों में पेट्रोल की कीमत में 8.40 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

बढ़ौतरी के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 103.41 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर अब 103.81 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 94.67 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 95.07 रुपये प्रति लीटर हो गई है। लोगों में इससे लगातार बेचैनी है क्योंकि दूसरी चीजों की कीमतें भी बढ़ रही हैं।