मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर कद्दावर और अच्छी समझ रखने वाले व्यक्ति हैं – राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को इन आशंकाओं को खारिज कर दिया है कि गांधी परिवार पार्टी के अगले अध्यक्ष को रिमोट से नियंत्रित कर सकता है। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे दोनों उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर कद्दावर और अच्छी समझ रखने वाले व्यक्ति हैं।

राहुल गांधी ने भारत जोड़ों यात्रा के दौरान यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इस यात्रा में वह अकेले नहीं हैं बल्कि लाखों लोग इसमें शामिल हैं क्योंकि वे बेरोजगारी, महंगाई और असमानता से थक चुके हैं।

उन्होंने आदे कहा कि वह स्वभाव से तपस्या में विश्वास करते हैं और भारत जोड़ों यात्रा के माध्यम से लोगों से संपर्क करके उनके दर्द को साझा करना चाहते हैं। भारत जोड़ों यात्रा के दौरान कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3500 किमी की दूरी तय की जानी हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि नफरत और हिंसा फैलाना एक राष्ट्र विरोधी कार्य है और हम इसमें शामिल हर व्यक्ति से लड़ेंगे। हम नयी शिक्षा नीति का विरोध कर रहे हैं क्योंकि यह हमारे इतिहास, परंपराओं को विकृत कर रही हैं हम एक विकेंद्रीकृत शिक्षा प्रणाली चाहते हैं।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि भारत जोड़ों यात्रा 2024 के चुनाव के लिए नहीं है, भाजपा-आरएसएस द्वारा किए जा रहे देश के विभाजन के खिलाफ लोगों को एकजुट करना चाहती है कांग्रेस।