मध्य प्रदेश में भीषण सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

मध्य प्रदेश में एक बड़े सड़क हादसे में शुक्रवार देर रात 17 लोगों की मौत हो गयी और 50 लोग घायल हो गए हैं जिनमें कुछ की हालत गंभीर है। हादसा तब हुआ जब एक ट्रक ने लोगों से भरी खड़ी बसों को टक्कर मार दी।

जानकारी के मुताबिक यह हादसा रीवा और सतना जिलों की सीमा पर हुआ जब सड़क किनारे खड़ी तीन बसों को एक ट्रक ने टक्कर मार दी। कई लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी जबकि कुछ ने अस्पताल जाकर दम तोड़ा। हादसा इतना भीषण था कि इसमें 50 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। इनमें कई की हालत अभी भी खराब बताई गयी है।

हादसा बरखड़ा गांव के पास मोहनिया सुरंग के बाहर हुआ। बसों में सवार लोग सतना शहर में कोल महाकुंभ आयोजन से लौट रहे थे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शबरी माता जयंती के अवसर पर दिन में इस कार्यक्रम को संबोधित किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक सीमेंट से लदा ट्रक टायर फटने के कारण अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़ी तीन बसों से टकराया जिससे दो बसें पलट गईं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हादसे की बाद घायलों की जानकारी लेने रीवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे। चौहान ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद और मृतक व्यक्तियों के निकट परिजनों को सरकारी नौकरी देने की बात कही है। गंभीर रूप से घायलों को दो-दो लाख रुपये और सामान्य रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये मुआवजा देने का भी सीएम ने ऐलान किया।

पूर्व मुख्यमंत्रियों और कांग्रेस नेताओं कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने भी हादसे पर दुख जताया है। नाथ ने एक ट्वीट कर मरने वालों के निकट परिजनों से संवेदना जताई है। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की है।