मध्य प्रदेश के इंदौर में लोगों का डाक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला, ४ लोग गिरफ्तार किये

मध्य प्रदेश के इंदौर में गुरूवार को एक शर्मनाक घटना में कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों पहचान करने गई डाक्टरों और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया। मामला सामने आते ही पुलिस ने ४ लोगों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया और कुछ अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस हमले में दो महिला डॉक्टर घायल हुई हैं।
स्वास्थ्य विभाग की एक टीम बुधवार को इंदौर के रानीपुरा क्षेत्र में एक बीमार महिला के स्वास्थ्य के चेकअप के लिए गई थी, तभी कुछ लोगों ने टीम पर पथराव और लाठियों से हमला कर दिया। रानीपुरा क्षेत्र में चिकित्सा विभाग का दल टाट पट्टी बाखल में कुछ महिलाओं के चेकअप के लिए गया था लेकिन वासियों ने उनका विरोध किया और पुलिस के बैरिकेड तोड़कर टीम पर पथराव कर दिया।
अब इन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और कुछ अन्य अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ऐसी ही एक घटना पहले हैदराबाद में हुई थी जब कोरोना मरीज की मौत पर परिजनों ने हंगामा करते हुए इलाज कर रहे डॉक्टर के साथ  मारपीट की थी।
इंदौर में घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने माहौल शांत करवाया। पुलिस ने बताया कि टीम एक बुजुर्ग महिला को मेडिकल चेकअप के लिए लेकर जाने वाली थी। इसी को लेकर यहां पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए और विवाद करने लगे। समझाने के बाद भी ये नहीं माने और पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ दी। इन लोगों ने पथराव भी किया। अब ४ लोगों गिरफ्तार कर लिया गया है।